Mr.Singh Tech

gadgets, breaking news, technology news, best laptop under 50000,

गूगल प्ले स्टोर की हिस्ट्री डिलीट करने से तेज हो जाएगी ऐप की सर्चिंग परफॉर्मेंस, फॉलो करना होगा 4 ईजी स्टेप्स https://ift.tt/2WF2tEj

गूगल प्ले स्टोर की यह खूबी होती है कि वह यह याद रखता है कि यूजर किन ऐप्स को सर्च कर रहा है, इसका फायदा यह होता है कि ऐप्स के लिए अपडेट सर्च करने या उन्हें लॉन्च करते समय तेजी से उस ऐप के बारे में बता देता है।


लेकिन लगातार ऐप्स के बारे में सर्चिंग कर रहे हैं, तो गूगल प्ले स्टोर एक लंबी हिस्ट्री इकट्ठा कर लेता है, जो परेशानी का कारण बन जाती है, क्योंकि इस कारण सर्चिंग स्लो हो जाती है। यदि फोन एक दम नया नहीं है, तो परेशानी बढ़ सकती है। यूजर सर्च को प्राइवेट भी रख सकता है, जो सेव सर्च फीचर काम नहीं करता। लेकिन अगल गूगल प्ले हिस्ट्री डिलीट करना चाहते हैं, तो यह काफी आसान सी प्रक्रिया है, ठीक वैसे ही जैसे इंटरनेट ब्राउजर पर हिस्ट्री डिलीट की जाती है। देखें, इसे कैसे करना है....

गूगल प्ले हिस्ट्री कैसे डिलीट की जाती है...

1. एंड्रॉयड डिवाइस में गूगल प्ले स्टोर ऐप को ओपन करें।


2. ऊपर लेफ्ट कॉर्नर पर दिए मीनू बटन पर टैप करें।


3. साइड बार लिस्ट खुलेगी, जिसमें नीचे की तरफ दिए गए सेटिंग ऑप्शन पर क्लिक करें।


4. जनरल में, नीचे की तरफ 'क्लियर लोकल सर्च हिस्ट्री' पर टैप करें। हालांकि, टैप करने पर कोई कंफर्मेशन स्क्रीन नहीं खुलेगी, लेकिन सर्च हिस्ट्री जरूर क्लियर हो जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गूगल प्ले स्टोर की यह खूबी होती है कि वह यूजर द्वारा सर्च की गई ऐप्स को लंबे समय तक याद रखता है, लगातार ऐप्स के बारे में सर्चिंग कर रहे हैं तो गूगल प्ले स्टोर एक लंबी हिस्ट्री इकट्ठा हो जाती है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jt4JrZ
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments